स्वामी की गिरफ्तारी, पूरे परिवार के साथ होगी?

स्वामी की गिरफ्तारी, पूरे परिवार के साथ होगी?

बहुत जल्द स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ-साथ उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य की भी गिरफ्तारी हो सकती है. संभावना ये भी है कि उनकी पत्नी और बेटे को भी गिरफ्तार कर लिया जाए.

घमंड और मूर्खता में अपने पूरे परिवार की राजनीति पहले ही बरबाद कर चुके स्वामी प्रसाद मौर्य अब कानूनी शिकंजे में बुरी तरह फंसते दिखाई दे रहे हैं.

स्वामी प्रसाद मौर्य के पूरे परिवार के खिलाफ लखनऊ की MP-MLA कोर्ट ने अरेस्ट वॉरंट जारी किया है.

लखनऊ के रहने वाले दीपक कुमार ने पूरे स्वामी परिवार पर जानलेवा हमला कराने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था. उसी मामले में ये वारंट जारी किया गया है.

मामला ये है कि लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी के रहने वाले दीपक कुमार स्वर्णकार नाम के एक व्यक्ति ने स्वामी प्रसाद मौर्या,
उनकी बेटी संघमित्रा मौर्या,
स्वामी की पत्नी शिवा मौर्या,
और
स्वामी के बेटे उत्कृष्ट मौर्या के साथ साथ नीरज तिवारी, सूर्य प्रकाश शुक्ल और रितिक सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया था.

दीपक कुमार का दावा है कि वो स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य का पति है और उसके साथ मौर्य परिवार ने धोखा किया है. आरोप ये है कि संघमित्रा मौर्य ने अपने पहले पति से तलाक लिये बिना दीपक कुमार से शादी की थी. दीपक कुमार का कहना है कि मौर्य परिवार ने उनसे झूठ बोला था कि संघमित्रा का तलाक हो चुका था जबकि ऐसा हुआ नहीं था.

दीपक कुमार के मुताबिक कई साल पहले संघमित्रा और उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्य ने दीपक को बताया था कि संघमित्रा का उनके पहले पति से तलाक हो गया है. रिपोर्ट्स में दीपक कुमार के हवाले से कहा गया है कि 2016 से वो संघमित्रा के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहा था और वो भी मौर्य परिवार की जानकारी में.

इसके बाद तीन जनवरी 2019 को दीपक कुमार की संघमित्रा के साथ शादी उन्हीं के घर में हुई थी. दीपक का आरोप है कि संघमित्रा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में झूठा शपथपत्र देकर खुद को अविवाहित बताया था जबकि बाद में पता चला की संघमित्रा का तलाक 2019 के चुनाव तक तो हुआ ही नहीं था बल्कि मई 2021 में हुआ था.

इसके बाद जब दीपक कुमार ने 2021 में विधि विधान से संघमित्रा से शादी करने की बात मौर्य परिवार के सामने रखी तो स्वामी प्रसाद मौर्य ने उसके ऊपर कई बार अलग अलग जगहों पर जानलेवा हमला कराया.

दीपक का कहना है कि संघमित्रा के सांसद बनने के बाद मौर्य परिवार का रवैया बदल गया और वो शादी से मुकर गये.

दीपक कुमार ने अपना और अपने गवाह का बयान दर्ज कराया था जिसके बाद कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य, उनकी पत्नी शिवा मौर्य, और पुत्र उत्कृष्ट मौर्य समेत अन्य सभी आरोपियों के खिलाफ सबूत मिलने पर बतौर आरोपी उन्हें तलब किया था.

कोर्ट के समन के हिसाब से मौर्य परिवार को 4 अप्रैल यानी गुरुवार को पेशी पर आना था, लेकिन इनमें से कोई भी लखनऊ की MP-MLA कोर्ट के सामने पेश नहीं हुआ.

कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए सभी लोगों को गिरफ्तार करके पेश करने के लिए वारंट जारी किया है, इस मामले में अगली सुनवाई 16 अप्रैल रखी गई है.

दोस्तो आप जानते हैं कि स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा यूपी के बदायूं से बीजेपी की सांसद हैं लेकिन 2024 के लिए उन्हें बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है.

उनकी जगह बदायूं सीट से ब्रज क्षेत्र के अध्यक्ष दुर्विजय सिंह शाक्य को मौका दिया गया है. संघमित्रा अपना टिकट कटने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बदायूं में हुई सभा में भरे मंच पर रोती हुई भी दिखाई दी थी, जिसका वीडियो बेहद वायरल हुआ था.

तो लालची और बड़बोले मौर्य परिवार की हालत ये हो गई है कि ना ख़ुदा ही मिला, ना विसाल ए सनम. यानी ना इधर के रहे ना उधर के रहे. आज की तारीख में यही हाल है स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके परिवार का.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *