Dhokha Round D Corner Review Best film Hindi 2022

Dhokha Round D Corner Review Best film Hindi 2022

Dhokha Round D Corner

एक औरत,
उस औरत का पति,
उसी औरत का प्रेमी,
उसी औरत के पति की प्रेमिका,
और
एक सो कॉल्ड टेररिस्ट की कहानी है धोका-राउंड द कॉर्नर.
फिल्म का ओपनिंग शॉट बेहतरीन है. जिसमें कैमरा समुद्र के किनारे से शुरू होकर बिल्डिंग्स के बीच से होता हुआ माधवन के घर तक जाता है जहां वो अपनी पत्नी को गोदी में उठाए दिखाई देते हैं.

ये फिल्म रिलीज़ हुई थी सितम्बर 2022 में. इसमें पति-पत्नी, प्रेमी-प्रेमिका, रिश्तों, दिमागी उलझनों, और धोके की वजह से पैदा हुए हालात दिखाए गए हैं. फिल्म का मज़ा यही जानने में है कि सबसे बड़ा धोखेबाज़ कौन है.

सांची सिन्हा यानी खुशाली कुमार और यथार्थ सिन्हा यानी आर माधवन पति-पत्नी हैं.

पत्नी को लगता है कि उसके पति का कहीं और अफ़ेयर है पति को लगता है कि पत्नी का कहीं और अफ़ेयर है. इसी वजह से दोनों में तलाक तक की नौबत आ जाती है.

कहानी के बाकी कैरेक्टर्स में सांची की एक साइकिएट्रिस्ट है विद्या यानी वासुकी,
एक पुलिस अधिकारी है एसीपी हरिश्चंद्र यानी दर्शन कुमार
और
एक टेररिस्ट हक़ गुल के रोल में है अपार शक्ति खुराना.

कहानी में कौन किसको धोखा दे रहा है ये लगभग आधी फिल्म बीत जाने तक पता नहीं चलता. लेकिन उसके बाद जैसे जैसे कहानी बढ़ती है फिल्म के एक कैरेक्टर पर शक होने लगता है. हालांकि सस्पेंस आखिर तक बरकरार रहता है.

फिल्म का म्यूज़िक काम चलाऊ है. अपार शक्ति खुराना की एक्टिंग मुझे काफी अच्छी लगी. हालांकि माधवन और खुशाली ने भी बढ़िया काम किया है. दर्शन कुमार खुद को रिपीट करते हुए लगे हैं.

फिल्म में कुछ चीज़ें इम्प्रैक्टिकल लगती हैं जैसे पुलिस अधिकारी का एक टेररिस्ट को अपनी भरी गन देकर भगा देना. हैरानी की बात है कि टेररिस्ट गन हाथ में होने के बाद भी पुलिस वाले पर गोली नहीं चलाता.

दूसरा माधवन का खुद पुलिस को बताना कि उसकी पत्नी को वो एक दवा बिना बताए खिलाते हैं.

तीसरा सांची से एक बार धोखा खाने के बाद टेररिस्ट गुल का फिर से उस पर भरोसा करना.

बॉयकॉट बालीवुड कैम्पेन चलाने वाले फिल्म के बारे में कह सकते हैं कि ग़लत काम करने वाले का नाम हरीशचंद्र रखना गलत है. वो ये भी कह सकते हैं कि फिल्म के ज़रिए टेररिस्ट के प्रति सहानुभूति पैदा करने की कोशिश की गई है.

मैं अपनी बात करूं तो मुझे तो फिल्म अच्छी लगी. अगर आपने ये फिल्म देखी है तो इसके बारे में अपनी राय कॉमेंट में ज़रूर लिखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: