Jewar Airport Work Stopped जेवर एयरपोर्ट का काम रुका

Jewar Airport Work Stopped

Jewar Airport Work Stopped सांकेतिक चित्र Symbolic Picture

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेवर में नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट की साइट पर काम रुक गया है. पिछले कई दिनों से एयरपोर्ट के लिए चुनी गई ज़मीन पर काम रुका हुआ है. काम क्यों रुका है इसकी सही-सही वजह सामने नहीं आई है.

सवाल है कि क्या बारिश की वजह से काम रोका गया है?

क्या कोरोना की तीसरी लहर की आशंका की वजह से काम रोका गया है?


क्या आधिकारिक शिलान्यास की वजह से काम रोका गया है?


या पितृ पक्ष की वजह से काम रोका गया है?

Jewar Airport Work Stopped Jewar Aiport Board

सबसे ज्यादा संभावना इसी बात की है कि श्राद्धों की वजह से काम रोका गया हो. जेवर एयरपोर्ट का काम 23 अगस्त 2021 को शुरू किया गया था. एयरपोर्ट के लिए अक्वायर की गई ज़मीन पर सबसे पहले साफ सफाई और समतलीकरण का काम किया जाना है. काम शुरू हुए लगभग एक महीना हो चुका है लेकिन अभी समतलीकरण ही पूरा नहीं हो पाया है. और अब तो पिछले कई दिनों से काम रुका ही हुआ है.

टारगेट रखा गया है कि 2023 में ही जेवर से फ्लाइट्स शुरू हो जाएं लेकिन इसकी उम्मीद कम ही लगती है.
हालांकि काम रुकने को लेकर जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने सफाई दी है. धीरेंद्र सिंह का कहना है कि पीएम और सीएम की मौजूदगी में ऑफिशियल शिलान्यास होने के बाद एयरपोर्ट का काम तेज़ी पकड़ेगा. धीरेंद्र सिंह ने ये भी कहा है कि उन्हें यूपी के मुख्यमंत्री के दफ्तर से जानकारी मिली है कि श्राद्ध खत्म होने के बाद किसी भी दिन एयरपोर्ट का शिलान्यास हो सकता है. जैसे ही पीएमओ से तारीख मिलेगी वैसे ही एयरपोर्ट का भूमिपूजन कर दिया जाएगा.

जेवर विधायक ने ये भी बताया कि एयरपोर्ट का शिलान्यास अगस्त में ही होना था, लेकिन अफगानिस्तान में तख्तापलट और पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन की वजह से प्रधानमंत्री के दप्तार से शिलान्यास का समय नहीं मिल पाया था. अब मुख्यमन्त्री दफ्तर ने पितृ पक्ष के बाद नवरात्र में एयरपोर्ट के शिलान्यास का कार्यक्रम कराने के लिए पीएमओ को प्रस्ताव भेजा है. अब प्रधानमंत्री कार्यालय से ही तारीख तय होनी है. शिलान्यास के बाद एयरपोर्ट का काम युद्धस्तर पर होगा.

Leave a Comment

%d bloggers like this: